Asian Games 2023: ये 5 खिलाड़ी जिन्हें मिलना चाहिए था एशियन गेम्स में मौका, लेकिन BCCI ने किया इग्नोर

एशियन गेम्स के लिए भारतीय टीम के स्क्वाड का एलान हो गया है। आईपीएल स्टार रिंकू सिंह, तिलक वर्मा, जितेश शर्मा इन सब को मौका मिला है। लेकिन हम बात करेंगे आज ऐसे 5 खिलाड़ियों की जो टीम में जगह डिजर्व करते थे लेकिन बीसीसीआई ने उन्हें इग्नोर कर दिया।

1 शिखर धवन

 

बीसीसीआई ने हांगझोउ में होने वाले एशियन गेम्स के लिए भारतीय पुरुष और महिला टीम की घोषणा कर दी है। स्टार बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ को भारतीय टीम का कप्तान बनाया गया है। इसके अलावा तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, यशस्वी जायसवाल, राहुल त्रिपाठी आदि युवा खिलाड़ियों को मौका मिला है। लेकिन कुछ ऐसे बड़े नाम भी हैं जिनको टीम में जगह नहीं मिली। आइये ऐसे में जानते हैं 5 ऐसे खिलाड़ियों के बारे में जो एशियन गेम्स के स्क्वाड में होने के हकदार थे।

 2 उमरान मलिक

जम्मू एक्सप्रेस के नाम से मशहूर उमरान मलिक ने अपनी तेज तर्रार गेंदबाजी से आईपीएल 2022 में सबको काफी प्रभावित किया। उसके बाद उन्हें टीम इंडिया में भी शामिल कर लिया गया था। उन्होंने भारत के लिए कुछ मुकाबलों में अच्छा प्रदर्शन भी किया। लेकिन आईपीएल 2023 में लय में ना लगने के बाद अब उन्हें एशियन गेम्स में मौका नहीं मिला। लेकिन उमरान वेस्टइंडीज दौरे पर भारत के वनडे और टी20 टीम का भी हिस्सा हैं। ऐसे में उम्मीद है कि वह वर्ल्डकप में भारतीय टीम के स्क्वाड में नजर आए।

3 Prithvi Shaw

टीम इंडिया के विस्फोटक सलामी बललेबाज पृथ्वी शॉ का नाम होना भी एक चौंकाने वाली बात है। शॉ ने डोमेस्टिक क्रिकेट और आईपीएल में भी जमकर रन बनाए हैं। हालांकि आईपीएल 2023 में वह खुद को साबित नहीं कर पाए। लेकिन शॉ एक अनुभवी ओपनर हैं और वह भारत के लिए भी खेल चुके हैं। उनके होने से स्क्वाड में टीम को फायदा हो सकता था।

4 नितीश राणा

कोलकाता नाइटराइडर्स के कप्तान नितीश राणा भी एशियन गेम्स में भारतीय टीम का हिस्सा नहीं हैं। राणा ने आईपीएल 2023 में शानदार बल्लेबाजी की थी। उन्होंने 14 मैचों में 140 के स्ट्राइक रेट से 413 रन ठोके थे। उनको हाल ही में देवधर ट्रॉफी में नॉर्थ जोन का कप्तान भी बनाया गया था। इसके अलावा राणा भारत के लिए भी खेल चुके हैं।

5सरफराज खान

डोमेस्टिक क्रिकेट में रनों का अंबार लगाने वाले सरफराज खान भी इस टीम का हिस्सा नहीं है। सरफराज ने अपने आपको घरेलू क्रिकेट में बखूबी साबित किया है। वह मिडिल ऑर्डर में टीम के लिए एक बड़ा एसेट बन सकते थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *